पुनेरी पलटन ने जीता Pro Kabaddi League-10 का खिताब.

Pro Kabaddi League  को नया चैंपियन मिला है. पुनेरी पलटन ने कमाल करते हुए प्रो कबड्डी लीग-10 के रोमांचक फाइनल मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.

PKL 10 Winner:- पुनेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर प्रो कबड्डी लीग का सीजन 10 जीत लिया। टीम ने पहली बार लीग का खिताब अपने नाम किया है।

दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबले बेहद ही रोमांचक रहा. हरियाणा की टीम ने पुनेरी पलटन को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में आकर टीम को हार का सामना करना पड़ा. पुनेरी पलटन ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. टीम प्रो कबड्डी का पहला सीजन जीती है. पुनेरी पलटन ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई. हालांकि, फाइनल में स्टीलर्स की वापसी कराने के लिए मोहित गोयत को अंकित ने टैकल किया.

पुनेरी पलटन ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी.

पुनेरी पलटन के डिफेंस ने शानदार शुरुआत दिलाई, हरियाणा स्टीलर्स के रेडर शिवम पाटरे और विनाय को जल्दी आउट कर दिया। हालांकि, बाद में मोहित को अंकित ने टैकल कर लिया, जिससे स्टीलर्स को स्कोरबोर्ड पर अपना नाम दर्ज कराना था। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा और राहुल सेठपाल ने अपनी डिफेंस से मैच को रोचक बनाए रखा। अंतिम सेकंड में स्टीलर्स के लिए आशीष की सफल रेड की, जिससे अंतिम 20 मिनट में स्कोर 10-13 हो गया. फाइनल का एकमात्र ऑल-आउट मोहित गोयत की रेड से हुआ, जिससे पुनेरी पलटन को पर्याप्त बढ़त मिल गई. इससे युवा हरियाणा स्टीलर्स की टीम पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि उनके रेडरों ने अच्छा खेल दिखाया और उन्हें पुनेरी पल्टन के करीब लाने के लिए जितने संभव हो सके उतने बोनस अंक हासिल किए. पंकज मोहिते शिखर मुकाबले में पुनेरी पल्टन के लिए गेम-चेंजर साबित हुए.

हरियाणा की टीम भी लड़ती रही.

हरियाणा स्टीलर्स की हिम्मत कम नहीं हुई, उनके रेडर्स ने जल्द से जल्द अंक बटोरे और पलटन के करीब पहुंचने की कोशिश की। ग्रैंड फाइनल में पंकज मोहित हीरो रहे। हरियाणा स्टीलर्स की कोशिशों के बावजूद, पंकज ने शानदार प्रदर्शन किया । सिद्धार्थ देसाई ने पुनेरी पलटन के कप्तान असलम इनामदार और स्टार खिलाड़ी मोहम्मदरेजा शादलूई को आउट कर अपनी टीम को उम्मीदें जगाईं, लेकिन पुनेरी पलटन ने अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए अपना पहला PKL खिताब जीता और सीजन 10 की सर्वश्रेष्ठ टीम साबित हुई।

सीजन के अवॉर्ड

Best Raider:-  आशु मलिक (दबंग दिल्ली)

Best Defender:  मोहम्मदरेजा चियानेह शादलौई (पुनेरी पलटन)

Best New Player: योगेश दहिया (दबंग दिल्ली)

Most Valuable Player: असलम इनामदार (पुनेरी पलटन)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *