सरफराज खान को मिली Indian Test Cricket Team की कैप देखकर रो पड़े सरफराज खान के पिता

सरफराज खान को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. उनके पिता टीम इंडिया की कैप देखकर इमोशनल हो गए.उन्हें टॉस से पहले भारतीय टीम की कैप दी गई. सरफराज कैप को लेकर स्टेडियम में खड़े अपने पिता के पास पहुंचे. सरफराज के पिता टीम इंडिया की कैप देखकर आंसू नहीं रोक पाए.  उन्होंने सरफराज को गले लगा लिया.

 Debut Cap मिलते ही सरफराज खान ने तोड़ा रिकॉर्ड

सरफराज खान को अनिल कुंबले ने डेब्यू कैप दिया। इसके साथ ही सरफराज ने टीम इंडिया के धुरंधर शुभमन गिल का स्पेशल रिकॉर्ड तोड़ दिया। शुभमन गिल ने जब डेब्यू किया था तो उनका औसत 23 फर्स्ट क्लास मैचों में 68.78 का था, जबकि खान का औसत उनसे बेहतर है। सरफराज ने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.85 की औसत से 4900 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Indian कप्तान रोहित शर्मा ने England के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।England के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर रहे सरफराज खान  नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने उतरे. इस दौरान उन्होंने 66 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली.  दुर्भाग्यवश वो रन आउट हो गए.

England के तेज गेंदबाज Mark wood ने कहा कि वह भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के नवोदित बल्लेबाज सरफराज खान को रन आउट करने के बारे में सोच रहे थे और उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज इस बात से अवगत नहीं था कि रनआउट के अंत में वह कितना दुर्भाग्यशाली है. सिंगल लेने के प्रयास में सरफराज रन आउट हो गए क्योंकि Wood ने नॉनस्ट्राइकर एंड पर मिडऑन से सीधा हिट किया

IND vs ENG के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से जारी है. इस मैच में Debut कर रहे सरफराज खान ने 62 रनों की तूफानी पारी खेली.

YOU MAY ALSO LIKE :

IND vs ENG: भारतीय टीम में सरफराज खान का चयन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *